गुरुवार, 22 जून 2023

 Press Release

सीड अकादेमी इंडिया ने एक नए कार्यक्रम का ऐलान किया है। हिंदी में अंग्रेजी बोलना सीखिए। सीड अकादेमी इंडिया कलकत्ता में स्थापित और स्थित एक कंपनी है जिसके प्रतिष्ठाता दीपक प्रामाणिक कॉरपोरेट दुनिया में एक इज़्ज़तदार हस्ती हैं। उन्होंने इस कोर्स की घोषणा करते हुए कहा कि अधिकतर लोग अंग्रेजी भाषा से वाकिफ हैं परन्तु अंग्रेजी भाषा बोलने से झिझकते हैं। इसी वजह से ऐसे इंसान अंग्रेजी बोल नहीं सकते हैं और अपने जीवन से औरअधिक आनंद पाने से वंचित हो जाते हैं। 

कर्म जीवन में भी कॉन्फिडेंटली अंग्रेजी बोलने का फायदा मिलता है। कई पदों के इंटरव्यू में उत्तीर्ण होने के लिए अंग्रेजी कॉन्फिडेंटली बोलना आवश्यक होता है।  पारिवारिक ज़िन्दगी में कई अभिभावक अपने बच्चे के स्कूल में अंग्रेजी भाषा में पैरेंट -टीचर मीटिंग में वार्तालाप करना चाहते हैं ,परन्तु इस झिझक के कारण बोल नहीं सकते हैं। 

सीड अकादेमी का इंग्लिश स्पीकिंग कोर्स -हिंदी में कॉन्फिडेंटली अंग्रेजी बोलना सीखिए कई कारण से बाजार में मोजूदा कोर्स से अलग है। 

  1. क्लास में ट्रेनर हिंदी भाषा का प्रयोग करता है। सोचिये आप अंग्रेजी बोलना सीख रहे हो और आपका ट्रेनर अंग्रेजी भाषा में बात कर रहा है। क्या आप सब कुछ समझ सकोगे ? या हिंदी में बेहतर समझ सकोगे ?
  2. बचपन में कोई नया भाषा सीखना आसान होता है क्योंकि हमारा सोच पर तजुर्बे का कोई प्रभाव नहीं होता है। वयस्क लोगों को हर नए चीज़ को अपने तजुर्बे के अंदाज़ से देखने का अभ्यास है। आपके ट्रेनर इस बात को समझ कर ऐसे उदाहरण के माध्यम के सहायता से आपको अंग्रेजी सीखने में मदत करते हैं। 
  3. किसी भी भाषा को बोलना सीखने के लिए एक मात्र उपाय है उस भाषा में बात करना। हमारे क्लास में यही प्रयास रहता है हमारे ट्रेनर का। यही नहीं खुद अंग्रेजी बोलना प्रैक्टिस करने के लिए एक एप्प बनाया जा रहा जो कि आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस (AI ) के माध्यम से फीडबैक देगा आपके अंग्रेजी को बेहतर बनाने के लिए। 
  4. हमारा क्लास ऑनलाइन वीडियो क्लास है जिसमे आप लाइव क्लास में दुनिया के कहीं से अटेंड कर सकते हैं। 
  5. हर दूसरे दिन क्लास होगा। डेढ़ घण्टे का क्लास होगा। ऐसे ३० क्लास होंगे। कुल ४५ घंटों का यह पूरा कोर्स है। 
  6. पूरे कोर्स की कीमत मात्रा ३००० रुपये हैं। आप १००० रूपये के तीन किष्तों में अपना फीस दे सकते हैं। अगर आप एक बार में पूरा फीस देंगे तो आपको ५०० रूपये का डिस्काउंट मिलेगा और आप ३००० रुपये के जगह मात्र २५०० रुपये देंगे पूरे कोर्स के लिए। 
  7. पहला क्लास ७ जुलाई २०२३ को शाम ७:३० बजे से रात के ९ :०० बजे तक होगा। यह क्लास आप बिना कुछ फीस पे करके अटेंड कर सकते हैं। इस क्लास को अटेंड करने के बाद आप अपना फीस पे कर सकते हैं। 
  8. अधिक जानकारी के लिए seedacademyindia.com के वेबसाइट पर जा सकते हैं या ९९०३७४७२१३ पर फ़ोन कर सकते हैं। 
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें